Saturday, 5 January 2019

How to Prevent by Expenses in Mutual Funds - TradeIndia Research

Share Market Tips |Best Stock Advisory | Live Commodity                      Tips | Best Share Market News


Free Share Market Tips in Indore


म्यूचुअल फंड पर लगनेवाले खर्च से क्या बचा जा सकता है और क्या भारी प्रीमियम भरने के बावजूद नही मिला अच्छा रिटर्न नहीं मिल रहा है। तो योर मनी आपको बताएंगा कि आपके फाइनेंशियल स्ट्रैटजी में कहां गलतियां हो रही है, जिसमें हमारा साथ देने के लिए मौजूद हैं आनंदराठी वेल्थ मैनेजमेंट के डिप्टी सीईओ फिरोज अजीज।

सवालः 2 साल से एसआईपी के जरिए 30,000 रुपये म्यूचुअल फंड में निवेश कर रहे है। लंबी अवधि के लिए निवेश करना है। फंड में कुछ बदलाव की जरूरत है?फंड के साथ 1.5-2.5 फीसदी का खर्च तय ? 20-25 साल के निवेश में एक्सपेंस पर 30-35 फीसदी राशि खर्च होगा। निवेश के वक्त इन खर्चों से कैसे बचें?

फिरोज अजीजः म्यूचुअल फंड में फंड मैनेजमेंट चार्ज शामिल करें। सेबी ने खर्च कम करने के लिए कदम उठाए है। हर स्कीम का एक्सपेंस रेश्यो एएमएफआई वेबसाइट पर है। म्यूचुअल फंड में निवेश पर खर्च देना पड़ेगा। डायरेक्ट प्लान में खर्च रेगुलर से कम है। बाजार की समझ रहे तो डायरेक्ट प्लान में निवेश करें। ईटीएफ का प्रदर्शन हूबहू बेंचमार्क जैसाहोता है और ईटीएफ में निवेश से बेंचमार्क से बेहतर रिटर्न नहीं मिलता है। डायवर्सिफाइड ओपन एंडेड फंड में एसआईपी करें।
अगर आप ऐसी ही डेली न्यूज़ चाहते है या फ्री शेयर मार्किट टिप्स चाहते तो आप बेस्ट शेयर मार्केट ब्लोग्स पर विजिट कर सकते है| यहाँ आप पुरे मार्किट की लाइव न्यूज़ प्राप्त कर सकते है | 

No comments:

Post a Comment

How to get free Share Market tips in India?

OPENING BELL SENSEX UP 85.05 @ 38692.06 NIFTY UP 16.15 @ 11612.85 BANKNIFTY DOWN 5.55 @ 29780.55 USD/INR 69.072 ...